कंडोम क्या हैं,कंडोम का उपयोग कैसे करें,कंडोम के फायदे सेक्स खिलोने के साथ कंडोम का उपयोग करना,कंडोम का उपयोग करते समय सावधानियां?

भारतीय यौन खिलौने के साथ दैनिक उत्तेजना

कंडोम क्या हैं? कंडोम के प्रकार?

>कंडोम क्या हैं? कंडोम के प्रकार ?

कंडोम एक रबड़ का खोल होता है, जिसे शुक्राणुओं को महिला के गर्भाशय में प्रवेश करने से रोकने के लिए तनावयुक्त लिंग पर लगाया जाता है। अधिकतर कंडोम लेटेक्स के बने होते हैं।इसे संभोग से पहले तनावयुक्त लिंग पर लगाया जाना चाहिए। यह एक अवरोधक के रूप में काम करता है, जो वीर्य को योनि में जाने से रोकता है, और इस प्रकार गर्भधारण को रोकता है। इसे कुछ नामों से भी जाना जाता है जैसे- गर्भनिरोधक और प्रजनन क्षमता नियंत्रण उपकरण। लोग यौन क्रिया और संभोग के दौरान कंडोम का उपयोग सिर्फ प्रभाव और गर्भावस्था की संभावना या यौन संचारित संक्रमण की संभावना को कम करने के लिए करते हैं।

कंडोम पुरुष के लिए और महिला के लिए भी बनाए जाते हैं, लेकिन कंडोम ज्यादातर महिलाओं की तुलना में पुरुषों द्वारा उपयोग किए जाते हैं। जोड़े हर बार कंडोम का उपयोग कर सकते हैं जब वे सेक्स करते हैं| कंडोम विभिन्न प्रकार के आकार, बनावट और स्वाद में भी आते हैं ताकि यह दोनों भागीदारों की उत्तेजना को बढ़ा सके। कंडोम आपको गोली आदि की तुलना में अतिरिक्त सुरक्षा दे सकता है। कंडोम गर्भनिरोधक उपकरण है जो प्राप्त करना आसान है और उपयोग में आसान है। हम कह सकते हैं कि अन्य ऑपरेशन और गोलियों की तुलना में गर्भधारण, यौन संचारित रोग और एचआईवी के प्रभाव को रोकने के लिए कंडोम सबसे आसान तरीका है।

कंडोम का उपयोग कैसे करें?

>कंडोम का उपयोग कैसे करें?

कंडोम का उपयोग करने से पहले आप के लिए एक उपयुक्त कंडोम चुनें, जो आपके आकार और त्वचा के प्रकार के अनुसार हो। कंडोम का उपयोग सेक्स खिलोने के साथ भी कर सकते है। लोग भारत में वयस्क खिलौना बाजार से सेक्स खिलौने खरीद सकते हैं। आगे कंडोम पहनने से पहले अगर आप लुब्रिकेंट लगाना चाहते तोह लगा सकते है इसे कंडोम को लिंग में पहनने में आसान होगा,कंडोम पहनने के लिए, कंडोम की नोक को लिंग की नोक के किनारे पर थोड़ा सा जोड़ता है और फिर फिसलन करके इसे लिंग के अंतिम किनारे पर रोल करें।कंडोम पहने के बाद आप सुरक्षित सेक्स कर सकते है।महिलाएं भी महिला कंडोम का इस्तेमाल कर सकती हैं। पुरुषों के कंडोम की तुलना में महिला कंडोम आकार में अधिक लंबा हो सकता है क्योंकि महिलाओं को योनि के नीचे डालने की जरूरत होती है। महिला कंडोम का उपयोग करने के लिए, कंडोम के ऊपरी भाग में सेक्स लुब्रिकेंट लगाएं। सेक्स खिलोने के साथ सेक्स लुब्रिकेंट आवश्यक है। महिला कॉन्डम भी फोल्ड डिजाइन में आता है इसलिए आपको इसे ठीक से खोलना होगा और फिर कंडोम में दो उंगलियां डालनी होंगी और फिर महिलाओं की योनि में धीरे-धीरे डालने की कोशिश करें। फिर महिलाएं अपने पुरुष साथी के साथ आसानी से सेक्स शुरू कर सकती हैं।

कंडोम के फायदे सेक्स खिलोने के साथ कंडोम का उपयोग करना?

कंडोम के फायदे सेक्स खिलोने के साथ कंडोम का उपयोग करना?

सेक्स खिलोनो के साथ कंडोम का उपयोग करने के कई अलग-अलग प्रकार के फायदे हैं,लोग आसानी से सेक्स खिलोनो के साथ सेक्स कर सकते हैं और हस्तमैथुन करने वाले के साथ कंडोम सेक्स खिलोने की तरह डिल्डो सेक्स खिलोने, वायब्रेटर खिलोने, हस्तमैथुन-खिलौने अन्य खिलोने का उपयोग कंडोम के साथ कर रहे हैं तो आपका सेक्स खिलौना गंदा नहीं होने वाला है।दूसरी बात आप आसानी से बाज़ार और आस-पास की मेडिकल की दुकान से अपने सेक्स खिलोने के लिए कंडोम प्राप्त कर सकते हैं। इसे खरीदना बेहद आसान है। युगल अपनी सेक्स जीवन में मनोंरजन के लिए कंडोम का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। भारत में सेक्स खिलोने काफी प्रचलित है। भारत सेक्स खिलोने महिलाओं की उत्तेजना को बढ़ाते है भारत में बीडीएसएम खिलोनो का उपयोग भी काफी मात्रा में होने लग गया।अगर आप सेक्स खिलोने के साथ या सेक्स खिलोने के बिना कंडोम का इस्तेमाल कर रहे हैं तो कोई बुरा असर या साइड इफेक्ट नहीं है। सभी प्रकार के लोगों के लिए कंडोम बहुत सुरक्षित हैं। कंडोम बहुत सुविधाजनक भी है इसे आप अपने बैग में रख सकते हैं और इसे कहीं भी ले जा सकते हैं। आपको बस खोलना है और बस इसका उपयोग करना है।

सेक्स खिलोने के साथ कंडोम का उपयोग करते समय सावधानियां?

सेक्स खिलोने के साथ कंडोम का उपयोग करते समय सावधानियां?

गर्भधारण और यौन संचारित रोग को रोकने के लिए कंडोम पहना जाता है, इसलिए पुरुषों और महिलाओं को सही तरीके से पहनना होता है इसलिए यह सही तरीके से काम करता है।इसलिए खरीदने के बाद सबसे पहली चीज इसे ध्यान से रखे।कंडोम खरीदने से पहले आप एक्सपायरी डेट की जांच करें और फिर उसे खरीद लें। अगर आप एक्सपायरी डेट के कंडोम का इस्तेमाल कर रहे हैं तो यह त्वचा के लिए हानिकारक है और सम्भावना है कि यह संभोग के दौरान टूट जाएगा।जब भी पुरुष फोरप्ले या गुदा सेक्स करने जा रहे है तो खेलने से पहले कंडोम पहनना चाहिए। अगली बात यह चिकनाई है। स्नेहक सबसे महत्वपूर्ण बात है। आपको कंडोम में लुब्रिकेंट लगाना होगा। या यदि आप लेटेक्स कंडोम का उपयोग कर रहे हैं तो तेल आधारित स्नेहक, बेबी ऑयल का उपयोग न करें। यह संभोग के दौरान कंडोम को तोड़ सकता है। तेल आधारित स्नेहक कंडोम की सतह को भंग कर देता है। इसलिए आप हमेशा आप पानी आधारित स्नेहक का उपयोग कर सकते हैं। पानी आधारित स्नेहक सभी प्रकार के कंडोम के साथ संगत है। अगर कंडोम में खरोंच आ गई है तो उस विशेष कंडोम के इस्तेमाल से बचें।उपयोग के बाद इसे अपने आप ठीक से साफ करें।इसे टिशू पेपर या कागज में लपेटकर कूड़ेदान में दाल दे।