पुरुष खिलौने क्या है? हस्तमैथुन जैसे कि गुदा, प्रोस्टेट, हस्तमैथुन के लिए उपकरण| लिंग खिलोने और गुदा खिलोनो के प्रकार

भारतीय यौन खिलौने के साथ दैनिक उत्तेजना

पुरुष खुशी खिलौना क्या है?

पुरुष खुशी खिलौना क्या है?

सेक्स खिलोने हमारे शरीर की एक सामान्य आवश्यकता होती है,आज बाजार में सेक्स की अनुभूति को पूरी करने के लिए कही विकल्प मौजूद है उनमे से एक सेक्स खिलौना भी है। पुरुष,महिला की योन संतुष्टि प्रदान करने वे सेक्स की किर्या को बढ़ा कर आनंद प्राप्त करने के लिए इन खिलोनो का इस्तेमाल कर सकते है। ये सेक्स खिलोने महिला वे पुरुषो के जननांगो की आकर्ति के बने हुए होते है। ये वास्तविक सेक्स का आनंद देते है। सेक्स खिलोनो का उपयोग महिला पुरुष दोनों कर सकते है। पुरुषो के सेक्स खिलोने विशेष प्रकार से बने हुए होते है, महिला सेक्स खिलोनो से थोड़ा अलग होते है । इन खिलोने के इस्तेमाल से पुरुष अपनी कामुक भावनाओं को दूर कर सकते है।

पुरुष खिलौने का प्रकार क्या है?

पुरुष खिलौने का प्रकार क्या है?

पुरुष खिलोने विशेष प्रकार के बने हुए होते है, ज्यादातर पुरुष खिलोने महिलाओं की योनि आकर्ति के बने हुए होते है।इन खिलोनो का इस्तेमाल करने से पुरुषो को वास्तविक योनि का सुख मिलता है। सेक्स खिलोने का इस्तेमाल करने से पुरुषो की सेक्स की भावनाये पूरी हो जाती है। पुरुष सेक्स खिलोने कई प्रकार के उपलब्ध है जैसे- मेल मास्टबूटेरस, बॉल लॉक, पाइप के आकर का सेक्स खिलौना,बॉल लॉक,कॉक रिंग, सेक्स डॉल, आदि |

फीफी- यह एक बॉक्स के आकर का होता है। इसमें कपडा रखा होता है, ऐसे पुरुष सेक्स खिलोनो की तरह इस्तेमाल करते है, ये योनि के आकर की होती है।

प्रोस्टेट मसाजर- इसका इस्तेमाल पुरुषो के लिंग पर हो रहे प्रभाव की समस्या को दूर करने के लिए किया जाता है। यह भी एक सेक्स खिलौना है। पुरुष के लिंग ग्रंथियों पर असर करता है|

मेल मास्टरब्यूटर्स-

मास्टरब्यूटर्स जो हाथ मे आसानी से फिट हो जाता हैं इसमें एक खास लिक्विड आता हैं जिसमें पुरूष द्वारा अपना लिंग डालने में एक पकड़ महसूस होती है जिससें रियल योनि के जैसा एहसास आता है।

कृत्रिम योनि-

जो स्त्री के जननागों के समान ही होती हैं जिसका उपयोग पुरूष द्वारा अपनी सेक्स की कामुक भावनाओं को शान्त करने के लिए तैयार किया जाता है इन डॉल के भी योनि का कृत्रिम है।

सेक्स डॉल-

यह डॉल महिला की तरह होती है, पुरुष की जब सेक्स इच्छा होती तब वे इस सेक्स डॉल का इस्तेमाल कर एक महिला की कमी को दूर कर सकते है। और वास्तविक महिला की तरह इस सेक्स डॉल के साथ सेक्स कर सकते है।

बॉल लॉक-

ये अंडकोष के लिए त्यार किया गया सेक्स खिलौना है, ये अंगूठी के आकर का होता है इसे अंडकोष में पहना जाता है। यह लिंग को कठोर बनता है, और पुरुष रस्खलन को रोकता है।

गुदा खिलौना (प्रोस्टेट)

गुदा खिलौना (प्रोस्टेट)

कई बार पुरुषो में प्रोस्टेट की समस्या उत्पन होने लग जाती है, उन्हें सेक्स करते समय काफी समस्या हो जाती है। इसके लिए पुरुषो को प्रोस्टेट खिलौना इस्तेमाल करना चाहिए। प्रोस्टेट मूत्राशय के निचले हिस्से में और गुदा के बगल में रखा गया है। यह पुरुषों के शरीर का एक संवेदनशील प्रजनन हिस्सा है |

कई लोग गुदा सेक्स करना बहुत पसंद करते है, गुदा सेक्स करने के लिए कई प्रकार के गुदा खिलोने उपलब्ध है। गुदा खिलोने से सेक्स को अलग प्रकार से सेक्स करना मिलता है, जिसे सेक्स लाइफ में रोमांस पैदा होता है। गुदा खिलोने कई प्रकार के होते है, कुछ खिलोने गुदा सेक्स करने के काम आते है, कुछ खिलोने से सेक्स अधिक उत्पन होकर उत्तेजित होते है। और कुछ गुदा खिलोने ऐसे है जो सेक्स के साथ गुदा की मासपेशियो को मजबूत करता है। जैसे मास्टबूटेर, प्रोस्टेट मसाजर, बट प्लग वाइब्रेटर आदि|

प्रोस्टेट मसाजर-

यह पुरुषो के प्रोस्टेट के लिए खास बनाया गया खिलौना है यह लिंग पर पहना जाता है। इसे लिंग में होने वाली मासपेशियो की समस्या के प्रभाव को काम करता है।

प्रोस्टेट डिल्डो-

ये पुरुषो के लिंग में पहनकर पीछे गुदा में डाला जाता यह लिंग के साथ गुदा में भी वाइब्रेटर का काम करता है यह डिल्डो गुदा और लिंग दोनों को कम्पन करता है।

हस्तमैथुन

हस्तमैथुन

हस्तमैथुन करना प्राकर्तिक है शरीर को आनंद महसूस करने वे तनाव से दूर करने शरीर को जानने का प्राकृतिक वे सुरक्षित होता है। यह सभी लिंग जाती के लोग करते है। हस्तमेतून करने से से कोई भी नुक्सान नहीं होता ज्यादा हस्तमैथुन करने सम्बंद भी अच्छे हो जाते है।

हस्तमैथुन एक स्वास्थ्य योन गतिविधि है। इसके मानसिक वे शाररिक स्वास्त्य के लिए कई लाभ है, मानसिक तनाव से दूर करता है, मूड अच्छा करता है।

हस्तमैथुन हाथ या अन्य किसी चीज़ से यौन आनंद प्राप्त करने का तरीका होता है.

कई समाजों में आमतौर पर इसे अनैतिक और हानिकारक माना जाता है. लेकिन विशेषज्ञों की राय गलत है और वे इसे सुख की अनुभूति के साथ-साथ पुरुषों और महिलाओं के स्वास्थ्य के लिए फ़ायदेमंद भी मानते हैं.

पुरुष अपने लिंग को अपनी मुट्ठी में दबाकर या अपनी अँगुलियाँ से पकड़ कर इसे तेजी से रगड़ना या शिश्न के ऊपर की त्वचा को आगे-पीछे हिलाना शुरु करते हैं। इस कार्य में उन्हें अपार आनन्द की अनुभूति होती हैं। ये कार्य वे तब तक जारी रखते हैं जब तक उनका वीर्यपात या वीर्य स्खलन नहीं हो जाता। स्त्री-पुरुष दोनों एक दूसरे को यौन सुख देने के लिये एक दूसरे का हस्तमैथुन करते है|

हस्तमैथुन एक व्यक्ति के जननांगों की यौन उत्तेजना को भी प्रभावित करता है। आमतौर पर संभोग से पूर्व स्त्री-पुरुषों में यह उत्तेजना प्राप्त की जाती है। शारीरिक सम्पर्क किये बिना अन्य प्रकार की सेक्स उपकरणों के उपयोग द्वारा भी परस्पर हस्तमैथुन करना एक आम बात है|

जो एक पुरुष साथी अपनी दूसरी महिला साथी को अधिक समय तक यौन सन्तुष्टि प्राप्त करने के लिये करते हैं। अंग्रेजी में इसे "फोरप्ले" कहा जाता है।

पुरुषों और महिलाओं में और भी तकनीकों से हस्तमैथुन के लक्षण पाये जाते हैं, लेकिन इन तरीकों से हस्तमैथुन के अध्ययन में यह पाया गया है कि हस्तमैथुन स्त्री या पुरुष दोनों ही लिंगों और सभी उम्र के इंसानों में अक्सर होता है। हस्तमैथुन कर के अपार सुख प्राप्त करते है।

लिंग खिलौना

लिंग खिलौना

भारतीय सेक्स खिलौना बाजार में लिंग खिलोने बेचना अपराध की श्रेणी में आता है ।पुरुष लिंग खिलोने कई प्रकार के होते है जो पुरष अपनी महिला मित्र को सेक्स में संतुष्ट नहीं कर पाते है वे लिंग खिलौना इस्तेमाल कर के वे अपनी कमी को दूर कर सकते है। ज्यादा समय तक सेक्स नहीं कर पाना रस्खलन का जल्दी आना सेक्स खिलोने का उपयोग कर के ये समस्या दूर कर सकते है। युगल सेक्स खिलोनो में भी लिंग खिलोने काफी प्रचलित है।लिंग खिलोने कई प्रकार के उपलब्ध है, जैसे- कॉकरिंग,बॉल लॉक, कॉक रिंग- आदि|

रिंग-

ये लिंग के छोटे छल्लेनुमा लिंग पर पहनने के छोटे और पतले खिलोने होते है। यह लिंग पर फिट हो जाते है। ये धमनियों पर नियंत्रण रखता है।जिससे आप लंबे समय तक योन सुख का आनद ले सकते हो।

स्टील कॉक-

स्टील कॉक रिंग अन्य कॉक रिंग से कठोर होते है, स्टील कॉक रिंग लिंग के आकर का ही लेना चाहिए सही आकर लेने से ये लिंग में फिट हो जाता है, इसे मजबूती बनी रहती है।

लैदर कॉक रिंग-

ये चमड़े से बना हुआ होता है, लिंग में पहनकर इसे ढीला, वे टाइट कर सकते है,ये पसीना भी सुख लेता है।

सिलकोन कॉक रिंग-

सिलकोन रिंग एक लिंग अंगूठी है जो धीरे-धीरे लिंग को गले लगाती है यह सिलिकॉन है इसलिए यह स्वच्छता के लिए बढ़िया है। ऐसे कई प्रकार के कॉक रिंग उपलब्ध है जिनके इस्तेमाल से सेक्स ज्यादा समय तक कर सकते है कॉक रिंग से मजबूती बनी रहती है।

बॉल लॉक-

ये अंडकोष के लिए त्यार किया गया सेक्स खिलौना है, ये अंगूठी के आकर का होता है इसे अंडकोष में पहना जाता है। यह लिंग को कठोर बनता है, और पुरुष रस्खलन को रोकता है|

प्रेम गुड़िया

प्रेम गुड़िया

यह एक गुड़िया के आकार का खिलौना होता है जो पुरुषो का मन बेहला सकती है यह गुड़िया खिलौना एक महिला की पूरी कमी दूर कर देती है। सेक्स गुड़िया पुरुषो के लिए बहुत अच्छा खिलौना है।जो पुरुष अकेले रहते है वे सेक्स खिलोनो का इस्तेमाल कर के अपनी सेक्स इच्छा को पूरी कर सकते है। जो पुरुष अपनी महिला मित्र के साथ ज्यादा नहीं रहे पाते उन पुरुषो सेक्स की इच्छा पूरी नहीं हो पाती है। इस सेक्स डॉल से पुरुष अपनी सेक्स इच्छा पूरी कर सकते है और संतुष्टि पा सकते है। पुरुषो के लिए डॉल इस प्रकार से बनाई गयी है डॉल सेक्स कई तरह की उपलब्ध है जैसे - बड़ी, छोटी इत्यादि ।

ये पुरुष व्यसक गुड़िया अलग अलग आकार में उपलब्ध है ,कुछ अपने पुरे आकार में होती है जो योनि और गुदा सेक्स दोनों कर सकते है ,कुछ केवल के साथ गुदा सेक्स कर सकते है जो गुदानुमा आकार में होती है,कुछ खुले मुँह के आकार में होती है जो लिंग को चूसने का काम करती है।

सेक्स डॉल-

यह महिलाओं के जननांगो के आकार की बनी हुई होती है, इस सेक्स डॉल को कही भी ले जाया जा सकता है। जब सेक्स करने की इच्छा हो तब इसमें हवा देकर आकार देना पड़ता है, और ये वास्तविक योनि का सुख देती है।सेक्स डॉल को सेक्स करते समय हमेशा लुब ,तेल या कोई चिकने पदार्थ को काम में लेना चाहिए ,और सेक्स करने में आसानी हो ।तेल का इस्तेमाल करने से लिंग आसानी से अंदर चला जायेगा और आप आसानी से सेक्स का आनद उठा सकते है ।हो सके तो कंडोम का इस्तेमाल करना चाहिए ।

रियल सेक्स डॉल-

इस डॉल का आकार योनि वे गुदा दोनों प्रकार से होता है पुरुष इसका इस्तेमाल योनि सेक्स के लिए वे गुदा सेक्स के लिए भी कर सकते है।

इस डॉल के इस्तेमाल से पुरुष अपनी योन संतुष्टि प्राप्त कर सकते है।

मुँह के आकार की डॉल-

कुछ सेक्स डॉल मुँह के आकार की होती है। जिसमे पुरुष अपना लिंग डालते है तो ये डॉल लिंग को चूसने का काम करती है।यह मुखमैथुन करने के काम आती है।

छोटी डॉल-

यह डॉल काफी छोटी होती है पुरुष इसे हाथ में पकड़ कर आराम से सेक्स कर सकते है और वीर्य निकल जाने वे सेक्स संतुष्टि प्राप्त होने के बाद इसे साफ़ कर के रख सकते है डरा काम लिया जा सके।

सेक्स डॉल के इस्तेमाल करने से वास्तविक सेक्स प्राप्त होता है।