महिलाओं की सेक्स समस्याएं? सेक्स समस्याएं के कारण और लक्षण? महिलाओं में सेक्स समस्याओं का उपचार?

भारतीय यौन खिलौने के साथ दैनिक उत्तेजना

महिलाओं की सेक्स समस्याएं?

>महिलाओं की सेक्स समस्याएं?

महिलाओं में कई प्रकार की यौन स्वास्थ्य समस्याएं हैं, ये यौन प्रतिक्रियाएं उम्र चक्र के चरणों के अनुरूप हैं। महिलाओं की किसी भी स्थिति को प्राप्त करने में असमर्थता यौन संतुष्टि में बाधा बन सकती है और इस तरह एक समस्या का कारण बन सकती है। एक महिला के लिए, एक पुरुष के लिए, कामुकता शारीरिक गतिविधियों और मनोवैज्ञानिक अनुभवों की एक बहुत व्यापक श्रेणी को शामिल करती है। महिलाओं की सेक्स में रुचि और यौन उत्तेजना के प्रति प्रतिक्रियाएं व्यापक रूप से भिन्न होती हैं। यद्यपि अधिकांश महिलाओं की यौन जवाबदेही 30 के दशक के अंत में और 40 के दशक की शुरुआत में होती है, लेकिन एक महिला अपने पूरे जीवन में संतोषजनक यौन अनुभव कर सकती है।

महिलाओं की शारीरक क्षमता का कम होना या मनोविज्ञान के बाद सेक्स से दुरी बना लेती है| जैसे- जैसे हमारी उम्र बढती जाती है वैसे वैसे हमारी शारीरिक क्षमता कम होती जाती है तो इससे सेक्स करने की इच्छा भी मरने लगती है|सेक्स के दौरान अपने साथी के साथ संतुष्ट नहीं हो पाती है। महिलाओं में योनि में चिकनाई कम होने की कारन भी सेक्स का दूर होने की वजह महिलाओं की तुलना में पुरुषों में सेक्स समस्याएं अधिक आम हैं। कुछ मामलों में सेक्स की समस्याएं सेक्स के तुरंत बाद शुरू होती हैं, और कभी-कभी संभोग के दौरान। कई महिलाओं को सेक्स करने में कोई दिलचस्पी नहीं होती है, यानी उनकी सेक्स भावना पूरी तरह से खत्म हो गई है। जो एक गंभीर सेक्स समस्या है। कई बार रजोनिवृत्ति के बाद यह स्थिति आती है,कई महिलाओं में रजोनिवृत्ति से पहले ही महिलाओं में सेक्स के प्रति अनिच्छा आ जाती है।इन समस्याओं से बचने के लिए महिलाओं को सेक्स के सामान्य तरीके अपनाने चाहिए।

सेक्स समस्याएं के कारण और लक्षण?

>सेक्स समस्याएं के कारण और लक्षण?

महिलाओं में योन समस्या के कई कारण हैं, जिसके कारण उनके रिश्तो में दूरिया बढ़ने लग जाती है। एक बेहतर सेक्स का होना रिश्ते में बहुत मायने रखता है। रिश्ते के अन्य पहलुओं, जैसे कि बच्चे के जन्म, या धन के कारण,तनाव, चिंता आदि कई समस्या होती है जिसके कारण महिला पुरुष का सेक्स करने का मन नहीं करता। आज कल की व्यस्त जिंदगी में महिला पुरुष को सेक्स के लिए समय नहीं मिल पाता।कई महिलाओं को अपने साथी सेक्स की संतुष्टि नहीं मिल पाती जो वह चाहती वह नहीं प्राप्त कर पाती यह योन समस्याएं एक महिला को अपनी यौन इच्छाओं और अपने साथी की जरूरतों को संवाद करने से रोक सकती हैं। बेहतर सेक्स करने के लिए महिलाएं सेक्स खिलौने का इस्तेमाल करके अपनी खोई हुई खुशी पा सकती हैं। जिन महिलाओं को सेक्स के दौरान दर्द होता है, उनमें कई तरह के या वाइब्रेटर खिलौने होते हैं, जिनका इस्तेमाल उनकी योनि की तकलीफ को दूर करने के लिए किया जा सकता है। बिना साथी के भी सेक्स किया जा सकता है। हस्तमैथुन करते समय महिलाएं योनि को संतुष्ट भी कर सकती हैं। कई महिलाओं ने योनि को चिकनाई दी है उनके लिए कई प्रकार के लुब्रिकेंट और लोशन उपलब्ध हैं जो वे सेक्स के दौरान लोशन का उपयोग करके अपनी चिकनाई को हटाकर सेक्स का भरपूर आनंद ले सकते हैं। महिलाएं अपने सेक्स को पूरा करने के लिए सेक्स खिलौने का इस्तेमाल कर सकती हैं जैसे डिल्डो, बट प्लग, एनल खिलौने, आदि

महिलाओं में सेक्स समस्याओं का उपचार?

महिलाओं में सेक्स समस्याओं का उपचार?

महिलाओ के लिए सेक्स समस्या को दूर करने के लिए अनेको उपचार है जिनको करके महिला अच्छे से अच्छा सेक्स पा सकती है और अपनी जीवन को आनंदित कर सकती है। महिलाओ को उन चीजो का उपयोग करना चाहिए जो सेक्स को बढाती है और उनकी समस्या को दूर करती है। महिलाओ को सेक्स को बढ़ाने के लिए सबसे अच्छा व्यायाम होता है व्यायाम महिलाओ की थकान को दूर करता है और मानसिक मनोकामना को को बढाता है जिससे महिलाओ का शरीर स्वस्थ रहे और शरीर तारो तजा रहे।महिलाओं में सेक्स की विभिन समस्या होती है योनि में चिकनाई का कम होना, साथी के साथ सेक्स के दौरान उत्तेजित न होना,सेक्स के दौरान योनि में सूजन,साथी के साथ संतुष्ट न हो पाना,थकान आदि कई तरह की समस्या होती है।

आज कल महिलाओं की ऐसी समस्या के लिए कई सारे समाधान है।महिलाये सेक्स खिलोनो का उपयोग कर अपने सेक्स जीवन को बेहतर बना सकती है सेक्स खिलोने योन आनंद को बढ़ते है सेक्स में दिलचस्पी को बढ़ाते है। महिलाओं के लिए कई तरह के सेक्स खिलोने है डिलडो, बट प्लग, वाइब्रेटर खिलोने, बीडीएसएम, लिंग खिलोने, स्टेप ऑन आदि कई खिलोने है जिनका इस्तेमाल महिला अपने साथी के साथ भी कर सकती है और अकेले में भी कर सकती है। महिला पुरुष सेक्स के दौरान युगल खिलौना का उपयोग कर सकते है यह महिलाओं को उत्तेजित करने के लिए बहुत होता है इसे महिलाये को तेजी से उत्तेजना बढ़ती और वह अपने साथी- के साथ सेक्स का भरपूर आनंद ले सकती है|