हस्तमैथुन सेक्स खिलोने क्या है,हस्तमैथुन सेक्स खिलोने का उपयोग, पहली बार हस्तमैथुन सेक्स खिलोने के साथ सम्भोग, हस्तमैथुन सेक्स खिलोने के सम्भोग करते समय सावधानी?

भारतीय यौन खिलौने के साथ दैनिक उत्तेजना

हस्तमैथुन सेक्स खिलोने क्या है?

>हस्तमैथुन सेक्स खिलोने क्या है?

सेक्स के मामले में महिला और पुरुष दोनों ही आगे होते हैं और बात करें हस्तमैथुन की तो वह भी महिला और पुरुष दोनों करते हैं| इसके लिए कई तरह के खिलौने भी अपनाये जाते है| बाजार में ऐसे कई खिलौने या सेक्स खिलोने आ गए हैं जिसके इस्तेमाल से महिलाएं खुद को संतुष्ट करती हैं| इसमें खास तौर पर आता है वाइब्रेटर जिसे महिलाएं सबसे ज्यादा इस्तेमाल में लेती हैं| इसी पर एक खुलासा हुआ है| एक अध्ययन में यह भी पता चला कि अधिकतर हस्तमैथुन करने वाली महिलाएं अधिक समय लेती हैं वहीं वाइब्रेटर का इस्तेमाल करने वाली महिलाएं कम समय में अधिक ओर्गेस्म महसूस करते हैं जो अधिक समय तक फील होता है| महिलाएं अक्सर ही कई सारे सेक्स खिलोने का इस्तेमाल करती हैं जिससे वो सेक्स से भी ज्यादा ओर्गेस्म फील करती हैं और बाजार में खिलोनो की मांग बढ़ गयी है|अधिकांश महिलाएं योनि और जी स्पॉट को उत्तेजित करना पसंद करती हैं। योनि और जी स्पॉट को उत्तेजित करने के लिए, आपको विभिन्न प्रकार के डिल्डो सेक्स खिलौने का उपयोग करना चाहिए जिसमें आप सहज महसूस करते हैं।

पहली बार हस्तमैथुन सेक्स खिलोने का उपयोग?

 पहली बार हस्तमैथुन सेक्स खिलोने का उपयोग?

यदि आप और आपका सहभागी दोनों इसे सुविधाजनक पाते हैं, तो सेक्स के खिलोनों का एक साथ मिलकर प्रयोग करना भी उत्तेजक हो सकता है। कुछ लोग अपने सेक्स जीवन को और अधिक आनन्दमयी बनाने हेतु वाइब्रेटर इत्यादि का प्रयोग करते हैं। यदि आपने पहले कभी सेक्स के खिलोने प्रयोग करने के बारे में नहीं सोचा है, आप उन्हें ऑनलाइन अथवा सेक्स के दुकानों से खरीद सकते हैं। खिलोनों को खरीदने के लिए आपको अत्याधिक खर्च नहीं करना होता है – आप सृजनशील भी हो सकते हैं। त्वचा पर कोमल बालों के ब्रुश का फेरना भी अत्यन्त रोमांचक लग सकता है| स्वयं आनंद लेने का कार्य एक विषय है, जिस पर हमेशा बड़े पैमाने पर समाज द्वारा सवाल खड़े किए जाते रहे है| लेकिन वास्तविकता में यह कई लाभ प्रदान करता है| हस्तमैथुन यौन उत्तेजना को उत्प्रेरण करने और जननांगों को उत्तेजित करके इस से सुख प्राप्त करने के कार्य को दर्शाता है| यह आपके हाथों, सेक्स के खिलौने, उंगलियों या इनका प्रभाव के साथ समूह बनाने के लिए किया जा सकता है| भागीदारों के बीच म्युचुअल हस्तमैथुन भी एक सामान्य घटना है| इस विषय पर विभिन्न विचार हैं, चाहे वास्तविक यौन संबंध में अधिक आनंद का अनुभव हो या हस्तमैथुन से, यहां ये जानना जरूरी है कि आपके शरीर पर क्या प्रभाव है और ज्यादातर लोगों द्वारा सबसे अधिक पसंद किया गया है|

पहली बार हस्तमैथुन सेक्स खिलोने के साथ सम्भोग?

पहली बार हस्तमैथुन सेक्स खिलोने के साथ सम्भोग?

सेक्स हमारे जीवन का एक अहम हिस्सा होता है। सेक्स का नाम सुनते ही सभी लोगों का मन रोमांच से भर जाता है। आप पहली बार सेक्स कर रहें हों या इसको कई बार कर चुके हों, परंतु आपके मन में सेक्स को लेकर कई तरह के सवाल होते हैं। कई लोग सेक्स को सुरक्षित बनाने के तरीके खोजते हैं और दूसरी ओर कुछ लोग सेक्स को रोमांचक करने के उपाय जानना चाहते हैं। सेक्स को लेकर लोगों के मन में विभिन्न प्रकार के सवाल उठते हैं, लेकिन सेक्स करने के तरीके को लेकर सबसे अधिक सवाल होते हैं। हस्तमैथुन सेक्स खिलोने का उपयोग सेक्स के दोरान भी कर सकते है|

वर्जिन लूप

यह उन पुरुषों के लिए सबसे अच्छे सेक्स खिलौनों में से एक है जो कठिन उत्तेजना और मजबूत आनंद की तलाश में हैं। वर्जिन लूप आठ लंबे हार्ड वेर। वर्जिन लूप का नया संस्करण आठ लंबा है। सामग्री को बंजी टच से हार्ड टच में बदल दिया गया है। इसकी कठोर स्पर्श सामग्री योनि उत्तेजना से लिंग को कठिन उत्तेजना देने में सक्षम है।

फ्लेश लाइट वैजाइना

फ्लेश लाइट वैजाइना एक टॉर्च पुरुष हस्तमैथुन खिलौने है। यह एक प्रसिद्ध हस्तमैथुन खिलौना है।पुरुष हस्तमैथुन को संतुष्ट करने वाले खिलौने के रूप में, पुरुषों के लिए यह सेक्स खिलौना पूरी दुनिया में बहुत लोकप्रिय है।

शांत वाइब्रेटर

यह महिलाओं और लेस्बियन के लिए वाइब्रेटर सेक्स खिलौने है। लेकिन समलैंगिक और महिलाओं के साथ-साथ पुरुष या समलैंगिक भी इसका इस्तेमाल गुदा उत्तेजना के लिए कर सकते हैं। एक कॉम्पैक्ट आकार का थरथानेवाला विभिन्न स्थानों जैसे जी स्पॉट, भगशेफ, निपल आदि को उत्तेजित करने के लिए उपयुक्त है।

रैबिट वाइब्रेटर

वाइब्रेटर एक सेक्स खिलौना है जिसे खासतौर पर चौड़े दस्ता और ग्लैन्स टॉप के साथ गुलाबी रंग में असली डिल्डो की तरह डिजाइन किया गया है। महिलाओं के लिए इस सेक्स खिलौने में विशेष मोटर-ग्रेट मोटर होती है जो योनि से सेक्स के वास्तविक आंदोलन की तरह महसूस करने के लिए पिस्टन मूवमेंट का निर्माण करती है।

फिंगर वाइब्रेटर

फिंगर एक छोटा वाइब्रेटर है। छोटे डॉट्स और वाइब्रेटर कई तरह की नई उत्तेजनाएं देते हैं। फिंगर का उपयोग निपल, भगशेफ, योनि या किसी अन्य संवेदनशील क्षेत्र को उत्तेजित करने के लिए किया जाता है। इसका इस्तेमाल शरारत के रूप में भी किया जा सकता है। फिंगर निपल्स को सहलाने के लिए एकदम सही है।

हस्तमैथुन सेक्स खिलोने के सम्भोग करते समय सावधानी?

हस्तमैथुन सेक्स खिलोने के सम्भोग करते समय सावधानी?

हालाँकि सेक्स खिलोनें सामान्यतः बिलकुल सुरक्षित होते हैं, लेकिन कुछ बातों का ध्यान रखना ज़रूरी होता है। सबसे ज़रूरी है की इस्तेमाल के बाद इन्हें ठीक से साफ़ करना। इन खिलौनों के ज़रिये सेक्स संक्रमित रोगों का फैलना बहुत आसान है। गुदा से जुड़े इस तरह के उत्पादों का इस्तेमाल किसी और अंग पर ना करें।ऐसे लोगों की संख्या में लगातार वृधि हो रही है जो हस्तमैथुन या अपने साथी के साथ सेक्स को ज्यादा मजेदार बनाने के लिए सेक्स खिलौनों का इस्तेमाल करते हैं। वाईब्रेटर शायद इस लिहाज में सबसे जाना माना सेक्स खिलौना है। यह बैटरी से चलने वाला लिंग के आकार का यन्त्र होता है जिसे महिलाएं अपने आप को स्वयं सुख देने के लिए इस्तेमाल करती हैं कुछ पुरुष भी अपने लिंग के आसपास के अंग पर इसका इस्तेमाल करते हैं| बहरहाल, डिल्डो लिंग के सामान होता है जो वाइब्रेट नहीं करता।इसके अलावा भी बाज़ार में बहुत सारी ऐसी चीज़ें है, जैसे की स्प्रे, जेल, लिंग पर पहनने वाला छल्ला, गुदा सम्बंधित खिलौने, यहाँ तक की सेक्स फर्निचर, जैसे की एक ख़ास तरह का झूला! यह सब चीज़ें सेक्स के आनंद में इजाफा लाने के लिए बनाई जाती हैं।सेक्स के लिए पुरुषों को कंडोम का इस्तेमाल करना चाहिए। लिंग और योनि के संपर्क में आने से पहले पुरुष को लिंग पर कंडोम लगा लेना चाहिए। इससे दोनों के लिए यौन संचारित रोग होने की संभावना कम हो जाती है। साथ ही, अनचाहा गर्भ रोकने का एक अच्छा उपाय है