फोरप्ले सेक्स खिलौने क्या हैं, फोरप्ले सेक्स खिलौने के प्रकार, फोरप्ले सेक्स खिलौने की विशेताये व उपयोग, फोरप्ले सेक्स खिलौनों का उपयोग करते समय सावधानियां?

भारतीय यौन खिलौने के साथ दैनिक उत्तेजना

फोरप्ले सेक्स खिलौने क्या हैं?

>फोरप्ले सेक्स खिलौने क्या हैं?

फोरप्ले आमतौर पर संभोग से पहले आता है। संभोग पूर्व क्रीड़ा, चुंबन कल्पनाओं को साझा करने, या उसे स्पर्श एक दूसरे के जननांगों की तरह, अलग अलग बातें की एक बहुत कुछ शामिल कर सकते हैं। फोरप्ले का उद्देश्य यौन उत्तेजना को बढ़ाना है, और विशेष रूप से महिलाओं के लिए, योनि स्नेहन को बढ़ाकर संभोग के लिए शरीर को तैयार करने में मदद करना है। आउटरकोर्स लगभग फोरप्ले के समान है। दोनों यौन उत्तेजना और खुशी में जोड़ते हैं। और दोनों को कामोन्माद हो सकता है। अंतर यह है कि फोरप्ले का मतलब संभोग करना होता है। एक जोड़े को जोखिम लेने और संभोग करने की इच्छा को भी जोड़ सकता है। जन्म नियंत्रण के लिए आउटरकोर्स का उपयोग करने वाले जोड़ों को उस आवेग में नहीं देना चाहिए। इस क्रिया को जितना अधिक देर तक किया जाये उतना ही महिला और पुरुष साथी को आनंद प्राप्त होता है ,इसके विपरीत महिला मित्र भी अपने पुरुष साथी का लिंग का आलिंगन करके पुरुष साथी को संतुस्ट कर सकती है । किसी भी कार्य को करने से पहले उसकी पूरी तैयारी करनी चाहिए। बिना तैयारी के कोई भी काम सफल नहीं होता। उसी तरह सेक्स क्रिया को करने के लिए तैयारी का होना आवश्यक है। कभी सेक्स के दौरान साथी सेक्स करने के लिए तैयार करना पढता है साथी को सेक्स के लिए तैयार करने के लिए फोरप्ले क्रिया विधि अपना नी चाहिए। साथी को सेक्स के लिए मानसिक व शारीरक रूप से तैयार करना चाहिए। इसे साथी की सेक्स उत्तेजना को बढ़ाया जा सकता है। फोरप्ले क्रिया को करने से दोनों साथी चरम सुख प्राप्त कर सकते है। फोरप्ले क्रिया शरीर के अंगो को धीरे-धीरे स्पर्श करना चाहिए किसी भी चीज़ में उतावलपन ठीक नहीं होता। सेक्स का और आनंद लेने के लिए व उत्तेजना बढ़ने के लिए सेक्स खिलौना इस्तेमाल करना चाहिए।

फोरप्ले सेक्स खिलौने के प्रकार?

 फोरप्ले सेक्स खिलौने के प्रकार?

एक रिश्ते में होने के बारे में सबसे बड़ी चीजों में से एक सेक्स के उस खांचे में मिल रहा है जहां आप एक-दूसरे के आनंद में डूबे हुए हैं। दोनों पार्टियां इसे हर समय करना चाहती हैं। यह एक तरह का हनीमून पीरियड है और आप इसे कैसे मानते हैं, इसके आधार पर यह बहुत लंबे समय तक चल सकता है। यह आपकी कल्पनाओं का पता लगाने और अपनी सीमाओं का परीक्षण करने का सबसे अच्छा समय है, इसलिए हमने अपने साथी के साथ अपने यौन जीवन को बढ़ाने के लिए हमारे पसंदीदा जोड़ों के खिलौनों की एक सूची तैयार की है। कुछ रातें खिलौने के लिए बुलाती हैं, कुछ नहीं - लेकिन जब वे करते हैं, तो हम चाहते हैं कि आप और आपकी साथी आपके खेल के लिए सबसे अच्छा अनुभव करें। सेक्स लाइफ को और ज्यादा बहेतर बनाना हो या सेक्स को और आनंद प्राप्त करना हो तो, सेक्स खिलौना इस्तेमाल कर के सेक्स सुख प्राप्त कर सकते है। फोरप्ले सेक्स खलौने सेक्स की उत्तेजना बढ़ाने के काम आते है।

फोरप्ले सेक्स खिलौने की विशेताये?

फोरप्ले सेक्स खिलौने की विशेताये?

सेक्स खिलोने कई तरह के होते है। महिलाओं के खिलोने अलग होते है। कई महिलाये हस्तमैथुन खिलोनो से उत्तेजना का आनंद लेती है। पुरुषो के खिलोने अलग होते है कुछ खिलोने ऐसे भी होते है जिनका उपयोग महिला – पुरुष दोनों कर सकते है। फोरप्ले का उद्देश्य यौन उत्तेजना को बढ़ाना है, और विशेष रूप से महिलाओं के लिए, योनि स्नेहन को बढ़ाकर संभोग के लिए शरीर को तैयार करने में मदद करना है। समलैगिंक जोड़े भी खिलोनो का उपयोग कर सकते है। जिन लोगो को सेक्स से ज्यादा फोरप्ले क्रिया करना पसंद होती है वे लोग फोरप्ले खिलौना उपयोग कर के फोरप्ले का और आनंद ले सकते है। फोरप्ले खिलोने विभिन्न प्रकार के होते है। जैसे-फिंगर वाइब्रेट, बुलट वाइब्रेटर, वाइब्रेटर खिलोने आदि। फोरप्ले खिलोनो के इस्तेमाल करने से साथी के सेक्स की उत्तेजना को और अधिक बढ़ाया जा सकता है और दोनों साथी सम्भोग क्रिया कर सेक्स का सुख ले सकते है।

रिमोट वाइब्रेटर

रिमोट कंट्रोल वाइब्रेटर सेक्स खिलोने है। यह महिला और लेस्बियन के लिए एक वाइब्रेटर सेक्स खिलोने है। अब एक दिन, यह थरथानेवाला सेक्स खिलोने प्रेम जोड़ों के बीच बहुत लोकप्रिय है, वे फोरप्ले के दौरान इस सेक्स खिलोने का आनंद लेते हैं, अपने सेक्स पार्टनर को उत्तेजित करने में मदद करते हैं, आदि। इस वाइब्रेटर सेक्स खिलोने का इस्तेमाल बाहरी और साथ ही आंतरिक उत्तेजना दोनों के लिए किया जाता है।

जुगल सल्टर

जुगल सल्टर एक रिमोट कंट्रोलर के साथ एक अंडे का वाइब्रेटर है। तो आप इसे रिमोट कंट्रोल वाइब्रेटर सेक्स खिलोने भी कह सकते हैं। स्पेनिश में जुगर का अर्थ है "खेलना"। यह रिमोट कंट्रोल सेक्स खिलोने का उन्नत संस्करण है। यह अपने कंपन के कारण लोकप्रिय है। इस वाइब्रेटर सेक्स खिलोने की खास बात यह है कि कपल्स दूर से ही इस खिलोने का इस्तेमाल करके आनंद ले सकते हैं। दंपति आसानी से रिमोट से खिलौना संचालित कर सकते हैं। पुरुष और महिला दोनों इस खिलौने का उपयोग कर सकते हैं और उच्च उत्तेजना और आनंद का अनुभव कर सकते हैं।

फोरप्ले सेक्स खिलौनों का उपयोग?

फोरप्ले सेक्स खिलौनों का उपयोग?

फोरप्ले एक ऐसी क्रिया है जिसको सेक्स से पहले किया जाता है। इसमें पुरुष और महिला एक दुसरे के शरीर को सेक्स करने के लिए तैयार करते हैं। इसमें किस करना, प्यार से छूना व महिला के संवेदनशील अंगों को जीभ से छूने की क्रिया को शामिल किया जाता है।इससे महिलाओं की योनि में प्राकृतिक सेक्स लुब्रिकेंट बनना शुरू हो जाता है, जबकि पुरुष के लिंग में उत्तेजना आ जाती है। इन सभी संकेतों से पता चलता है कि महिला व पुरुष दोनों ही सेक्स के लिए तैयार हो गए हैं। फोरप्ले करने से दोनों जल्द ही यौन संबंध के चरम सुख के एक नए शिखर पर पहुंच जाते है|फोरप्ले करने के लिए कई सरे खिलोने है उपलब्ध जिनके सहायता से सेक्स को नया रंग दे सकते है। जो महिला साथी सेक्स के दौरान तैयार नहीं होती उनकी सेक्स उत्तेजना बढ़ाने के लिए फोरप्ले खिलौना मदद करता है। सेक्स खिलोने कई होते है जो गुप्त अंगो की कमी को नहीं दूर कर देते है। योनि खिलोने, लिंग खिलोने, जिन पुरुषो के लिंग में कमी होती है व लिंग आस्तीन खिलोनेका उपयोग कर लिंग की कमी को दूर कर सकते है।

मिनी वाइब्रेटर

पहली बार थरथानेवाला खिलौने के साथ अपनी यौन गतिविधि को मसाला देना चाहते हैं? मिनी वाइब्रेटर पहली बार सही वाइब्रेटर खिलौने हैं। कई अलग-अलग प्रकार के मिनी वाइब्रेटर उपलब्ध हैं। मिनी वाइब्रेटर चुनें जो आपके लिए सबसे पहले वाइब्रेटर सेक्स खिलोने के रूप में आपके लिए सबसे अच्छा है और अपने सेक्स या हस्तमैथुन का आनंद अधिक अनोखे और आनंद के साथ लें। बुलेट वाइब्रेटर- यह छोटे आकर का होता है एक बुलेट वाइब्रेटर है जो मजबूत कंपन देता है जिसका उपयोग मुख्य रूप से प्रत्यक्ष क्लिटोरल उत्तेजना के लिए किया जाता है। यह महिलाओं और लेस्बियन के लिए एक सेक्स खिलोने है लेकिन एक अन्य लिंग उपयोगकर्ता भी इसका उपयोग कर सकते हैं। कुछ महिलाओं में फोरप्ले के लिए धैर्य नहीं होता है, उनमें ऑर्गैज़्म तक पहुंचने की प्रबल आक्रामक सेक्स इच्छा होती है, यह उनके लिए सबसे अच्छा सेक्स खिलोने है।

फिंगर वाइब्रेटर

यह उंगली में पहन कर गुदा व योनि में डाल कर उत्तेजना को बढ़ाने का काम करता है इसका उपयोग महिलाये अकेले में भी कर सकती है।

रेबिट वाइब्रेटर

यह रैबिट के आकर का होता है यह सेक्स व गुदा मैथुन करने के काम आता है। यह योनि व गुदा दोनों में डाल कर उत्तेजना बढ़ता है और सेक्स सुख देता है यह योनि गुदा में जाकर ही अपना असर शुरू कर देता है यह वाइब्रेट कर उत्तेजना को बढ़ता है।

फोरप्ले सेक्स खिलौनों का उपयोग करते समय सावधानियां?

फोरप्ले सेक्स खिलौनों का उपयोग करते समय सावधानियां?

सेक्स के खिलौने साथी के साथ या उसके बिना आपकी सेक्स लाइफ को बढ़ाते हैं। उन समयों के लिए जब आप अपने साथी के साथ होते हैं, सेक्स खिलौने फोरप्ले, संभोग या यहाँ तक कि सहवास के क्षणों को शानदार बना सकते हैं। जब वे यौन संबंधों के बीच होते हैं, एक बेहतरीन विकल्प बन जाते हैं। किसी वास्तु का उपयोग करने से पहले उसकी पूरी जानकारी होना बहुत ही आवशक है| उसी प्रकार सेक्स खिलोनो का उपयोग करते समय भी सावधानी का होना जरुरी है| फोरप्ले सेक्स खिलौना का उपयोग करने से पहले आप खिलोने की पूरी सफाई करना जरुरी है| हमेशा कमप्न को धीमी गति के साथ सुरु करना चाहिए|