डिलडो सेक्स खिलोने क्या है, डिल्डो का उपयोग कैसे करते हैं, उपयोग करते समय सावधानियां, डिल्डो के फायदे लुब्रिकेंट के साथ डिलडो का उपयोग कैसे करे?

भारतीय यौन खिलौने के साथ दैनिक उत्तेजना

डिलडो सेक्स खिलोने क्या है?

>डिलडो सेक्स खिलोने क्या है?

डिल्डो एक उपकरण है जिसका इस्तेमाल साथी के न होने पर भी सेक्स का चरम सुख प्राप्त करने के लिए किया जाता है। इसके साथ ही अपने साथी के साथ सेक्स सम्बन्ध को और मजेदार बनाने के लिए भी इनकी मदद ली जा सकती है। कभी-कभी सिर्फ हस्तमैथुन से ही ऑर्गेज्म का मजा नहीं आता है, इस स्थिति का चरम सुख का मजा लेने के लिए महिलाओं को सेक्स खिलोने का सहारा लेती हैं। सेक्स खिलोने आजकल बहुत आसानी से मिल जाता है लेकिन कुछ लोग शर्म (संकोच) के कारण इसे ऑनलाइन खरीदना पसंद करते हैं। आज कल की दौड़ती-भागती जिंदगी में अब लोग शादी भी काफी देर से कर रहे हैं| ऐसे में उनकी शारीरिक आवश्यकताएं पूरी नहीं हो पातीं। इस वजह से युवक-युवतियां कुंठाग्रस्त हो रहे हैं और उनमें यौन विकृति (सेक्शुअल परवर्ज़न्स) भी दिखाई पड़ रही हैं। दूसरी तरफ, पूरी दुनिया में सेक्स खिलोनो की मांग बढ़ गई है। खास बात यह है कि सेक्स खिलोनो कोई नई चीज नहीं है। प्राचीन काल में भी इनका उपयोग किया जाता रहा है। महर्षि वात्स्यायन कृत कामसूत्र में भी कृत्रिम लिंग आदि का उल्लेख मिलता है। वैसे, आज हमारे देश में सेक्स खिलोने प्रतिबंधित हैं, पर बाजारों में इन्हें आसानी से खरीदा जा सकता है। यूरोप के अधिकांश देशों और अमेरिका में सेक्स खिलोनो की बिक्री पर कोई प्रतिबंध नहीं है। यह जानना दिलचस्प है कि दुनिया में सेक्स खिलोनो का सबसे बड़ा प्रोड्यूसर चीन है। अब कई सेक्स खिलोने गुप्तांगों से मिलते-जुलते बाजारों में मिल रहे हैं। पुरुषों के लिए जहां सेक्स डॉल और हस्तमैथुन के लिए उपकरण मौजूद हैं, वहीं महिलाओं के लिए भी, डिल्डो यानी कृत्रिम लिंग तरह-तरह के आकार-प्रकार, रूप-रंग और डिज़ाइन में उपलब्ध हैं।इनसे औरतों को कुछ वैसी ही संतुष्टि मिलती है, जैसी वास्तविक संभोग में। सेक्स खिलोने का इस्तेमाल करने पर महिलाओं को चरम सुख की भी प्राप्ति होती है। तो अब सेक्स का आनंद प्राप्त करने के लिए अब किसी साथी का होना जरूरी नहीं रहा।

डिल्डो का उपयोग कैसे करते हैं?

डिल्डो का उपयोग कैसे करते हैं?

अधिकांश लोग यौन गतिविधि के दौरान डिल्डो सेक्स खिलौने पसंद करते हैं| डिल्डो सेक्स खिलौने इस तरह से बनाये गए हैं कि यह वास्तविक लिंग के समान है। यौन गतिविधि के दौरान, पुरुष या महिला कोई भी डिल्डो सेक्स खिलौने का उपयोग कर सकते हैं। कुछ लोग योनि या गुदा को उत्तेजित करने के लिए यौन क्रिया के दौरान डिल्डो सेक्स खिलौने का उपयोग करते हैं जबकि कुछ लोग हस्तमैथुन के दौरान इसका इस्तेमाल अपनी यौन आवश्यकता को पूरा करने के लिए करते हैं।बाजार में विभिन्न प्रकार के डिल्डो सेक्स खिलौने उपलब्ध हैं। युगल यौन गतिविधि के दौरान किसी भी डिल्डो सेक्स खिलौने को पसंद कर सकते हैं। युगल विभिन्न प्रकार के डिल्डो सेक्स खिलौनों का उपयोग विभिन्न उद्देश्य के लिए कर सकते हैं। डिल्डो सेक्स खिलौने को सिलिकॉन, रबर, प्लास्टिक, ग्लास, रियलिस्टिक, त्वचा आदि जैसी सामग्रियों से बनाया जाता है। डिल्डो सेक्स खिलौने का उपयोग करना और संभालना बहुत आसान है। जिन लोगों के पास बहुत अनुभव है वे यौन गतिविधि के दौरान आसानी से डिल्डो सेक्स खिलौने का उपयोग कर सकते हैं। डिल्डो खरीदना बहुत आसान हो गया है। लोग या तो दुकान से या ऑनलाइनसे डिल्डो खरीद सकते हैं।

डिल्डो का उपयोग करते समय सावधानियां?

डिल्डो का उपयोग करते समय सावधानियां?

यौन क्रिया के दौरान डिल्डो सेक्स खिलौने का उपयोग करते समय, लोगों को कुछ सावधानी भी बरतनी चाहिए। शुरुआती जोड़े के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्हें छोटे आकार के डिल्डो सेक्स खिलौने का चयन करना चाहिए। पहली बार किसी भी डिल्डो सेक्स खिलौने का उपयोग करने से पहले, लोगों के लिए यह आवश्यक है कि वे पूरी जानकारी रखे| उपयोग करने के डिल्डो सेक्स खिलौने को पानी, क्लीनर से अच्छी तरह साफ़ करें ताकि कीटाणुओं और जीवाणुओं से मुक्त हो सकें। और फिर से उपयोग में ले सके| यदि डिल्डो सेक्स खिलौने सिलिकॉन के बने है तो सिलिकॉन लुब्रिकेंट का इस्तेमाल करने से बचना चाहिए क्योंकि सिलिकॉन बेस्ड लुब्रिकेंट सिलिकॉन से बने डिल्डो नुकसान पहुंचाते हैं। यदि युगल पहली बार डिल्डो सेक्स खिलौने का उपयोग कर रहे हैं, तो उन्हें डिल्डो को धीरे-धीरे और आसानी से गुदा या योनि में डालना चाहिए। डिल्डो सेक्स खिलौने को हमेशा सुरक्षित और सूखे स्थानों पर रखना चाहिए।

डिल्डो का उपयोग करने के फायदे?

डिल्डो का उपयोग करने के फायदे?

सेक्स खिलोने एक आर्टिफिशियल उपकरण होता है इसलिए यह थकता नहीं है और आप जितन चाहें इससे उतना मजा ले सकते हैं। सेक्स खिलोने का इस्तेमाल करने से कई फायदे है| सभी तरह की मानसिक समस्याओं में तनाव एक मुख्य मानसिक समस्या है। तनाव तो आमतौर पर सभी लोगों को होता है लेकिन सेक्स का खिलोने का इस्तेमाल करके सेक्स का आनंद लेने से तनाव कम हो जाता है और मानसिक स्वास्थ्य ठीक रहता है।डिलडो मानसिक समस्याओं को दूर करने में सेक्स खिलोने बहुत फायदेमंद होता है। डिलडो कृत्रिम उपकरण है इसलिए इससे सेक्स करने का सबसे बड़ा फायदा यह होता है कि व्यक्ति को ऑर्गेज्म भी मिल जाता है और उसे यौन संचारित बीमारियां भी नहीं होती हैं। इसलिए बिना किसी तनाव के डिलडो से सेक्स करने का आनंद लिया जा सकता है। इसके अलावा डिलडो से सेक्स करने से महिलाओं को गर्भवती होने का भी कोई खतरा नहीं होता है।डिलडो से सेक्स करने से यौन प्रदर्शन और यौन क्रिया बढ़ जाती है। क्योंकि सेक्स करने की अभ्यास करने के लिए डिलडो एक बेहतर तरीका है और इसकी सहायता से बिल्कुल आसानी से सेक्स करने का अलग-अलग तरीका सीखा जा सकता है।डिलडो से सेक्स करने की शक्ति बढ़ाने में भी मदद करता है और सेक्स करने की इच्छा को बढ़ाता है। ज्यादातर महिलाओं को ऑर्गेज्म की प्राप्ति नहीं हो पाती है, ऐसे में सेक्स खिलोने उन्हें सेक्स के चरम पर पहुंचाने में मदद करता है और उन्हें बहुत आसानी से और बहुत जल्दी चरम सुख का आनंद प्राप्त हो जाता है।

डिल्डो से हस्तमैथुन करने के लाभ?

डिल्डो से  हस्तमैथुन करने के लाभ?

डिल्डो सेक्स खिलौने का उपयोग न केवल साथी के साथ यौन क्रिया के दौरान किया जाता है, बल्कि कई लोग हस्तमैथुन के दौरान डिल्डो का उपयोग करते हैं। हस्तमैथुन के दौरान डिल्डो सेक्स के खिलौने का उपयोग करने के लाभ हस्तमैथुन के दौरान हैं, लोग डिल्डो सेक्स के खिलौने का उपयोग करते हैं, अकेले होने पर जननांग की सभी जरूरतों को पूरा करने के लिए। हस्तमैथुन करते हुए, डिल्डो की मदद से हस्तमैथुन करने वाले लोग भी संभोग सुख प्राप्त करते हैं। हस्तमैथुन, जब महिलाएं योनि को उत्तेजित करने के लिए डिल्डो सेक्स खिलौने का इस्तेमाल करती हैं तो यह महिलाओं की कई तरह से मदद करता है। डिल्डो सेक्स के खिलौने महिलाओं को योनि की लोच को बढ़ाने में मदद करते हैं, ताकि उसे अपनी पहली पैठ के दौरान दर्द महसूस न हो।हस्तमैथुन के दौरान, डिल्डो यौन प्रदर्शन और चरमोत्कर्ष को बढ़ाने में भी मदद करता है।हस्तमैथुन के दौरान लोग आसानी से किसी भी प्रकार के व्यक्तिगत स्नेहक का उपयोग करते हैं।

लुब्रिकेंट के साथ डिलडो का उपयोग कैसे करे?

लुब्रिकेंट के साथ डिलडो का उपयोग कैसे करे? डिलडो का उपयोग करते समय जितना संभव हो उतना स्नेहक का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है। एक डिल्डो लिंग की तरह चिकनाई पैदा करने में सक्षम नहीं है, डिल्डो हस्तमैथुन को विकसित होने में व्यापक समय लगता है और इस प्रक्रिया में लंबा समय लगता है।लंबे समय के कारण, योनि को चिकनाई की अनुमति देना संभव नहीं है और परिणामस्वरूप डिल्डो सूख जाता है। इसलिए स्नेहक की अच्छी गुणवत्ता का उपयोग करें जो लंबे समय तक रहें और आसानी से सूखें नहीं। यह केवल एक गलत धारणा है कि महिलाओं की प्राकृतिक चिकनाई सेक्स में चिकनाई के लिए पर्याप्त है।उपयोग करने से पहले और उपयोग के बीच डिल्डो के साथ-साथ योनि पर भी चिकनाई लगाएं। यह घर्षण को कम करता है और हस्तमैथुन में घर्षण के दर्द की उपेक्षा करता है। दोनों पानी आधारित स्नेहक और सिलिकॉन आधारित स्नेहक हस्तमैथुन के लिए आदर्श है। लेकिन अगर आप डिल्डो के ऊपर या लिंग के साथ भी कंडोम का उपयोग कर रहे हैं तो तेल आधारित चिकनाई का प्रयोग न करें। यह कंडोम के टूटने की संभावना को बढ़ाता है। अन्यथा उपयुक्त स्नेहक के साथ सुखद सेक्स का आनंद लें।लुब्रीकेंट का चुनाव सावधानी से करें खिलौनों का इस्तेमाल आमतौर पर भेदन के लिए किया जाता हैI इसलिए बेहतर होगा कि आप एक अच्छा लुब्रीकेंट भी अपने आसपास रखेंI लेकिन सही लुब्रीकेंट का चयन करना भी उतना ही महत्त्वपूर्ण है जितना कि सही यौन खिलौना चुननाI सिलिकॉन के खिलौने का उपयोग करते समय, पानी युक्त लुब्रीकेंट का ही इस्तेमाल करें क्यूंकि सिलिकॉन युक्त लुब्रीकेंट, सिलिकॉन से बने खिलौनों को नुकसान पहुंचा सकते हैं|