पुरुष हस्तमैथुन का उपयोग, शुरुआती के लिए, महिला हस्तमैथुन का उपयोग कैसे करें, हस्तमैथुन और प्रोस्टेट मालिश, हस्तमैथुन खिलौने का उपयोग करने के लाभ?

भारतीय यौन खिलौने के साथ दैनिक उत्तेजना

हस्तमैथुन तकनीक क्या है?

>हस्तमैथुन तकनीक क्या है?

हस्तमैथुन करने का अर्थ है, अपने शरीर के अंगों को इस तरह से छूना-सहलाना जिससे आप चरम आनंद महसूस कर सकें। हस्तमैथुन सबसे सुरक्षित सेक्स की तकनीकों में से एक है। यह स्वयं आनंद प्राप्त करने का एक तरीका है जिसमें एचआईवी या यौन संचारित संक्रमण या गर्भधारण का कोई ख़तरा नहीं होता है। यौन चिकित्सकों का मानना है कि यदि आप स्वयं के साथ एक स्वस्थ यौन संबंध बनाने में सक्षम होते हैं तो संभावना है की आप दूसरों के साथ ज़्यादा आनंद अनुभव कर सकेंगें आप हस्तमैथुन करने के तरीके के बारे में दो बार नहीं सोचते हैं: आप एक ऐसी शैली पाते हैं जो आपके लिए अच्छा महसूस करती है, और फिर उसे ढीला छोड़ दें। लेकिन आपकी पसंदीदा तकनीक समस्याग्रस्त हो सकती है जब कोई अन्य व्यक्ति पार्टी में शामिल होता है।आप खुशी प्राप्त करने के लिए एक तरह से इस तरह से विकसित हो सकते हैं कि यदि आपका साथी आपको सेक्स के दौरान उस विशिष्ट शैली में नहीं छूता है, तो आप संभोग करने में सक्षम नहीं होंगे। हस्तमैथुन एक प्रकार की स्व-उत्तेजना का वर्णन करता है, जो कि एक साथी के साथ सेक्स के दौरान आसानी से प्रजनन योग्य नहीं होता है|

महिला हस्तमैथुन तकनीकें?

महिला हस्तमैथुन तकनीकें?

पुरूषों की तरह ही महिलाएं भी अपने आपको संतुष्ट करने के लिए हस्तमैथुन करती हैं , जो सामान्य है। इसे करने से महिलाओं को अनेक शारीरिक व मानसिक फायदे होते हैं| हस्तमैथुन,सेक्सुल वैलनेस,चरम सुख,ओर्गास्म अगर महिला हस्तमैथुन करती है तो क्या यह एक सामान्य बात है - हस्तमैथुन को पुरुष के लिए तो आम बात माना जाता है "महिलाएं खुद को संतुष्ट करने के लिए हस्तमैथुन करती हैं जो बिलकुल सामान्य क्रिया है।मासिक धर्म में महिलाओं को होने वाली परेशानियों लिए भी हस्तमैथुन मददगार साबित होता है।हस्तमैथुन करना सेक्शुअल हेल्थ के लिए फायदेमंद है। महिलाओं में यौन इच्छा में संतुष्टि मुश्किल से मिलती है, जिसके चलते मानसिक और शारीरिक रूप से कमजोरी महसूस होने लगती है। ऐसे स्थिति में खुद को संतुष्ट करने के लिए हस्तमैथुन एक अच्छा विकल्प होता है ।महिलाओं में चरम आनंद यानी ऑर्गेज्म पाने में हस्तमैथुन मददगार साबित होता है। चरमसुख का अनुभव होने से मूड अच्छा बना रहता है और सेक्शुअल टेंशन दूर होती है। हस्तमैथुन एक अच्छा और स्वाभाविक तरीका है, जो आपको अच्छा महसूस करता है, पता ही नहीं चलता है कि आप कब गर्म हो जाती हैं, और अपने यौन इक्षा को कम कर लेती हैं। अपनी उंगलियों की युक्तियों का उपयोग करके, वल्वा को जगाने के लिए भगशेफ के ऊपर की सार्वजनिक हड्डी पर हल्के से टैप करें। आप एक गोलाकार गति में नीचे दबाना और रगड़ना भी चाह सकते हैं।"क्लिटोरिस और अन्य क्षुद्र क्षेत्रों दोनों को उत्तेजित करने के विभिन्न तरीके हैं इससे महिला को बहुत ख़ुशी प्राप्त होती है| जादातर महिला अपने भगशेफ (clitoris) के साथ खेलने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करते हैं, लेकिन अकेल हस्तमैथुन करते समय वाइब्रेटर और अन्य खिलौने से भी आनंद ले सकती हैं।

पुरुष हस्तमैथुन तकनीकें?

पुरुष हस्तमैथुन तकनीकें?

हस्तमैथुन को कई लोग यौन स्वास्थ्य की आधारशिला मानते हैं। अधिकांश पुरुषों का मानना है कि वे पहले से ही अपने जननांगों और यौन प्रतिक्रिया के बारे में सब कुछ जानते हैं। ज्यादातर लोग गुप्त और फुर्तीले तरीके से हस्तमैथुन करना सीखते हैं। अधिकर पुरुष जब तनाव में होते हैं और वो इससे निकलना चहते हैं तो सेक्‍स करते हैं जिससे उन्‍हें अच्‍छा महसूस होता है। खासकर पुरूष हस्‍तमैथुन तब करते हैं जब वो घर में अकेले होते हैं क्‍योंकि ऐसा बहुत कम मौका उन्‍हें मिलता है। इस दौरान कई बार वो पोर्न देखने में भी व्‍यस्‍त हो जाते हैं। जिन पुरूषों की सेक्‍स लाइफ होती ही नहीं है या वो संतुष्‍ट नहीं होते हैं, उन्‍हें भी हस्तमैथुन से संतुष्टि मिल जाती है। ज्यादातर लोग हाथो से करने का तरीका जल्दी ही सीख लेते हैं कि उनका हाथ एकदम सही मित्र है।क्योंकि यह प्राकृतिक, प्रभावी और बहुत मजेदार है।बस अपने लिंग को अपने मजबूत हाथ से नीचे अपनी अंगुलियों और अंगूठे के साथ पकड़ना है।

हस्तमैथुन सेक्स खिलोने?

हस्तमैथुन सेक्स खिलोने?

हस्तमैथुन सेक्स खिलोने कई प्रकार के होते जिनका उपयोग कोई भी कर सकता है पुरुष महिलायो के लिए अलग- अलग तरह के सेक्स खिलोने मोजूद है जिनका उपयोग वह एक साथ या अकेले में भी कर सकते है|

कृत्रिम वेजिना: यह खिलौना बहुत ही लोचदार है, यह पूरी तरह जेली की खुशबू के जैसा मुलायम होता है। ये सिलोकोन रबड़ से बना हुआ होता है।

फ्लैशलाइट वल्वा एक हस्तमैथुन आस्तीन का यथार्थवादी दिखने वाला संस्करण है। सामग्री इतनी नरम है कि यह असली योनि और मांसपेशियों के अनुभव के बीच अंतर को लगभग अलग करता है। इसके अलावा, सफाई आसान है: धारक से मांस भाग खींचें और इसे गर्म पानी और एक साफ तौलिया से धो लें।

कॉक रिंग्स: इनका उपयोग बेहतर उन्माद के लिए किया जाता है। इसका डिज़ाइन छल्ले के समान होता है तथा योन सुख के लिए किया जाता है।

केगेल बॉल्स: यह एक रबड़ प्लास्तिके से बनी हुई बॉल्स एक दृश्यरतिक पक्ष के साथ किसी के लिए एक महान खरीद है। आपका साथी अपनी योनि के अंदर गेंदों को फिसलता है। वे श्रोणि हड्डी के पीछे बैठते हैं, जो गहरी जी-स्पॉट खुशी प्रदान करते हैं। निकालने के लिए, गेंदों के नीचे अंगूठी खींचें।

जी स्पॉट: वाइब्रेटर: इसके मदद से सर्वाधिक योनि आंनद लेने का सुख मिलता है। साथ ही इसका उपयोग तेज़ उत्तेजना क लिए किया जाता है । जी स्पॉट वाइब्रेटर: इसके मदद से सर्वाधिक योनि आंनद लेने का सुख मिलता है। साथ ही इसका उपयोग तेज़ उत्तेजना क लिए किया जाता है ।

अनल खिलोने: इससे महिलाओं को सर्वाधिक योन सुख मिलता है। इसके जरिए इसमें पायी जाने वाली घुमावदार सरंचना इनको अधिक उत्तेजित करती है। ये उत्पाद वेजिना में कम्पन उत्पन्न करता है। यह हस्तमैथुन का बहुत सुख देती है।

वाइब्रेटर: अपने योन सुख को बढ़ाने के लिए इनको अपनी योनि में कम्पन चाहिए जिससे इनको अधिक कामोन्माद की जरूरत न हो उसी की कमी ये वाइब्रेटर्स पूरी करता है। अपनी योन संवेदना को अधिक उत्तेजित बनाने के लिए ये वाइब्रेटर्स इसकी मदद करता है।

निप्पल खिलोने: इनका प्रयोग अपने ब्रैस्ट का पूरी तरह से आनंद लेने के लिए क्या जाता है। अपने ब्रैस्ट को जोर से प्रेस कर अधिक उत्तेजित करना चाहती है।

रैबिट वाइब्रेटर: इसके आकर रैबिट जैसा होता है। इसका पूरा असर वेजिना पर पड़ता है, ये हस्तमैथुन के साथ - साथ ही यह अपने उत्तेजना के अनुसार वाइब्रेट को कम या ज्यादा का पॉइंट होता है जिससे कामुक सवेदना उत्तेजित होती है।

हस्तमैथुन सेक्स खिलोने की देखभाल कैसे करे?

हस्तमैथुन सेक्स खिलोने की देखभाल कैसे करे?

सेक्स खिलौने बहुत अच्छे हैं, भले ही आप अपने रिश्ते में चीजें या अकेले उड़ रहे हों। लेकिन उन खिलौनों के साथ खेलने का एक मजेदार (लेकिन महत्वपूर्ण!) हिस्सा भी है जिसे आप भूल नहीं सकते: उनकी उचित देखभाल करना। वे आपके और आपके यौन जीवन के लिए बहुत अच्छी चीजें करते हैं, इसलिए आप इन को अच्छे आकार में रखना चाहते हैं-ताकि आप उन्हें बार-बार उपयोग कर सकें।उन्हें अक्सर साफ करो जब आप अपने सेक्स खिलौनों की देखभाल करते हैं तो आप हमेशा जितना संभव हो उतना स्वच्छ होना चाहते हैं। यदि आप सही ढंग से साफ और सूखे नहीं हैं तो आप बैक्टीरिया के विकास को जोखिम दे सकते हैं। जब तक निर्माता के निर्देश अन्यथा न कहें, तब तक सभी साबुन को हटाए जाने तक कोमल एंटीबैक्टीरियल साबुन और पानी के साथ प्रत्येक उपयोग से पहले और बाद में उन्हें साफ करना सुनिश्चित करें। वायु सुखाने के लिए चिपकने से अन्य वस्तुओं से लिंट या अवशेष से बचने के लिए अपने खिलौनों को बनाए रखने का सबसे अच्छा तरीका है।